Punjab

नवजोत सिद्धू ने पहली नियुक्ति के साथ ही अमरिंदर की एक विकेट गिराई

August 17, 2021 10:19 PM


चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में नई जान फूंकने में लगे प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने संगठन में पहली नियुक्ति के साथ ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी की एक विकेट गिरा दी है। सिद्धू ने भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान एवं जालंधर कैंट से विधायक परगट सिंह को प्रदेश कांग्रेस का महासचिव (संगठन) नियुक्त किया है। सिद्धू के अध्यक्ष बनने के बाद प्रदेश में यह पहली नियुक्ति है। जिसमें नई जिम्मेदारी से अहम पुराने नेता की छुट्टी है।
परगट सिंह से पहले इस पद पर कैप्टन संदीप संधू तैनात थे। संदीप संधू अमरिंदर के करीबियों से एक हैं। पंजाब में परगट सिंह की गिनती सिद्धू समर्थकों में होती है। परगट सिंह भी गाहे-बगाहे अमरिंदर सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते रहे हैं। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने चार सलाहकार नियुक्त किए थे। परगट सिंह को महासचिव नियुक्त कर सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस में बड़ा संकेत दिया है और साफ कर दिया है कि संगठन में अब उनकी ही चलेगी।
नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार सुबह ट्वीट कर परगट सिंह को पंजाब कांग्रेस का महासचिव (संगठन) नियुक्त किए जाने की जानकारी दी। इस संबंध में जारी पत्र उन्होंने ट्वीट किया। सियासत में परगट सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू साथ रहे हैं। पहले परगट सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी डा. नवजोत कौर सिद्धू के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली थी और बाद में नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में शामिल हुए थे। विधायक के रूप में परगट का यह दूसरा कार्यकाल है। परगट सिंह अकाली दल छोड़ कर कांग्रेस आए थे।

 
Have something to say? Post your comment