Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
 
 
Punjab

नवजोत सिद्धू ने पहली नियुक्ति के साथ ही अमरिंदर की एक विकेट गिराई

August 17, 2021 10:19 PM


चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में नई जान फूंकने में लगे प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने संगठन में पहली नियुक्ति के साथ ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी की एक विकेट गिरा दी है। सिद्धू ने भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान एवं जालंधर कैंट से विधायक परगट सिंह को प्रदेश कांग्रेस का महासचिव (संगठन) नियुक्त किया है। सिद्धू के अध्यक्ष बनने के बाद प्रदेश में यह पहली नियुक्ति है। जिसमें नई जिम्मेदारी से अहम पुराने नेता की छुट्टी है।
परगट सिंह से पहले इस पद पर कैप्टन संदीप संधू तैनात थे। संदीप संधू अमरिंदर के करीबियों से एक हैं। पंजाब में परगट सिंह की गिनती सिद्धू समर्थकों में होती है। परगट सिंह भी गाहे-बगाहे अमरिंदर सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते रहे हैं। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने चार सलाहकार नियुक्त किए थे। परगट सिंह को महासचिव नियुक्त कर सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस में बड़ा संकेत दिया है और साफ कर दिया है कि संगठन में अब उनकी ही चलेगी।
नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार सुबह ट्वीट कर परगट सिंह को पंजाब कांग्रेस का महासचिव (संगठन) नियुक्त किए जाने की जानकारी दी। इस संबंध में जारी पत्र उन्होंने ट्वीट किया। सियासत में परगट सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू साथ रहे हैं। पहले परगट सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी डा. नवजोत कौर सिद्धू के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली थी और बाद में नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में शामिल हुए थे। विधायक के रूप में परगट का यह दूसरा कार्यकाल है। परगट सिंह अकाली दल छोड़ कर कांग्रेस आए थे।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी
औद्योगिक उत्पादों के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व
भारत व कनाडा के बीच औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देना जरूरी
गुरू की नगरी में पहला शिल्प समागम आज से
नई वंदे भारत एक्सप्रेस को जालंधर में स्टॉपेज दिलवाने के लिए रेल मंत्री से मिले सांसद सुशील रिंकू 
मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के मसलों के 31 मार्च तक समाधान के लिए कमेटी का गठन
पंजाब के सभी चुनावों में मोर्चा निभाएगा अहम भूमिका- सागर रायका
उद्योगपति पंजाब में करेंगे उद्योगों का विस्तार, सरकार के करेगी मदद:भुल्लर
इस बार तीन लाख 35 हजार ने देखा पाईटैक्स, टूटा रिकार्ड
सिडबी ने पाईटैक्स में लगाया स्वाबलंबन मेला:मौर्य