Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
National

75वां स्वतंत्रता दिवस गुरूग्राम में देशभक्ति की भावना के साथ मनाया गया

August 15, 2021 05:54 PM
 चंडीगढ़, 15 अगस्त। 75वां स्वतंत्रता दिवस गुरूग्राम में देशभक्ति की भावना के साथ हर्षोल्लास से मनाया गया। इस राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय मुख्य अतिथि थे जिन्होंने समारोह स्थल पर पहुंचने से पहले सर्वप्रथम गुरूग्राम के सिविल लाईन्स क्षेत्र में स्थित युद्ध स्मारक पर पुष्पचक्र चढाकर देश की आजादी आंदोलन तथा बाद में सीमाओं की रक्षा करते हुए अपने प्राणो का सर्वोच्च बलिदान देने वाले सभी जाने-अनजाने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
गुरूग्राम के  ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित समारोह में अपने स्वतंत्रता दिवस संदेश में राज्यपाल ने देश की आजादी आंदोलन के वीरों और देशभक्तों को याद किया तथा सभी वीर शहीदों को नमन किया। उन्होंने कहा कि हम सभी भारत की आजादी के अमृत महोत्सव को इस वर्ष और ज्यादा हर्ष व उल्लास से मनाएं ताकि हर देशवासी के मन में और अधिक राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत हो। उन्होंने प्रदेश और राष्ट्र के निर्माण के लिए पूरे जी जान से कार्य करने का संकल्प लेने का भी आह्वान किया और कहा कि इससे हमारे वीर शहीदों के सपने साकार होंगे। राष्ट्रीय सुरक्षा में हरियाणा के बहुमूल्य योगदान का उल्लेख करते हुए राज्यपाल ने कहा कि इस प्रदेश ने प्रगति के हर क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए हैं। इससे पूरे राष्ट्र को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक मजबूती मिली है। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रदेश सरकार ने हरियाणा को आत्म निर्भर बनाने का संकल्प लिया है और इस दिशा में सरकार ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।
राज्यपाल ने अपने स्वतंत्रता दिवस संदेश में जहां एक ओर कृषि क्षेत्र के विकास और किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए चलाई गई नई योजनाओं का उल्लेख किया वहीं उन्होंने आज के आधुनिक युग के लिए सबसे अहम जरूरत बिजली की उपलब्धता के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आज पर्याप्त बिजली उपलब्ध है, कृषि गतिविधियों को आर्थिक रूप से लाभप्रद बनाने के लिए किसानों को सस्ती दरों पर बिजली दी जा रही है। 
 यहीं नहीं किसी भी संकट या आपातकालीन स्थिति में मदद के लिए डायल 112 सेवा शुरू की गई है जिसके सार्थक परिणाम आ रहे हैं। राज्यपाल ने प्रदेश में ‘ई गर्वनेंस से गुड गर्वनेंस‘ कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए कहा कि इससे सरकारी कार्यों में पारदर्शिता आई है। उन्होंने सरकार की उपलब्धियों पर बोलते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश को अंतोदय सरल योजना के लिए डिजीटल इंडिया अवार्ड 2020 मिला है। 
इस अवसर पर गुड़गांव के विधायक सुधीर सिंगला, सोहना के विधायक संजय सिंह, पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, मेयर मधु आजाद, राज्यपाल के सचिव अतुल द्विवेदी, पुलिस महानिदेशक मनोज यादव, उपायुक्त डा. यश गर्ग, पुलिस आयुक्त के के राव, भाजपा प्रवक्ता रमन मलिक, हरियाणा डेयरी विकास निगम के पूर्व चेयरमैन जी एल शर्मा, अधिवक्ता अत्तर सिंह संधु सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी