Chandigarh

चंडीगढ़ कांग्रेस के पूर्व प्रधान आप में शामिल

August 14, 2021 11:14 AM

चंडीगढ़। चंडीगढ़ कांग्रेस के निवर्तमान प्रधान ने पार्टी को अलविदा करते हुए आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया। छाबड़ा पिछले 35 साल से कांग्रेस में थे। पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल से नाराजगी के चलते वह दिल्ली में आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में कांग्रेस छोडक़र आप में शामिल होने का ऐलान किया। कांग्रेस हाईकमान द्वारा सुभाष चावला को चंडीगढ़ कांग्रेस की कमान सौंपे जाने के बाद ही छाबड़ा नाराज चल रहे थे। छाबड़ा पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमारी बंसल के विरोधियों में थे।
वह नगर निगम मेयर और सीनियर डिप्टी मेयर भी रह चुके हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद छाबड़ा ने बंसल के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था। चंडीगढ़ प्रभारी हरीश रावत छाबड़ा को पार्टी में रहने के लिए कई बार मनाया लेकिन वह अपनी बात पर अड़े रहे। सुभाष चावला और प्रदीप छाबड़ा के बीच इन दिनों 36 का आंकड़ा था।
पिछले सप्ताह प्रदीप छाबड़ा ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। पार्टी हाईकमान ने उनके इस्तीफे को मंजूर नहीं किया था। पार्टी प्रभारी हरीश रावत ने प्रदीप छाबड़ा से फोन पर भी बात की थी। रावत ने छाबड़ा को इस्तीफा वापस लेने के लिए कहा था। इस उठापटक के बीच प्रदीप छाबड़ा चंडीगढ़ नगर निगम प्रभारी चंद्रमुखी शर्मा के प्रयासों से दिल्ली में जाकर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। चंद्रमुखी शर्मा भी इससे पहले कांग्रेस के नेता थे, लेकिन वह भी तीन साल पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल से नाराज होकर आप में आए थे।
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन को एफएसएसआई ने दिया फाइव स्टार प्रमाण
मोहाली में छात्र नेता को दिन दहाड़े गोलियों से भूना
चंडीगढ़:आप नेता ने वार्ड नंबर 22 में बांटे 650 स्टीमर्स
चंडीगढ़ में राजनीति के मायने बदलेगी राष्ट्रीय सेवा पार्टी
टीकाकरण अभियान में जनता को जोड़ने हेतु सहायता केंद्र खोला गया
कोरोना केसों को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने 31 मार्च तक सभी शिक्षण संस्थान बंद किए
सेवानिवृत्ति से पहले पुलिस कर्मी बनेंगे ऑनरेरी इंस्पेक्टर
चंडीगढ़ में कैफे के 19 कर्मचारी मिले संक्रमित, निगम ने किया सील राजस्थान के उद्योगों से हरियाणा में फैल रहा प्रदूषण
वरूण चौधरी व अभय यादव को सर्वश्रेष्ठ विधायक सम्मान