Punjab

करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खोले केंद्र सरकार:अमरिंदर सिंह

July 28, 2021 07:21 PM

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोरोना की स्थिति में सुधार के मद्देनजऱ करतारपुर कॉरिडोर फिर से खोलने की अपील की है जिससे लोग पाकिस्तान में स्थित ऐतिहासिक गुरूधाम के दर्शन-दीदार कर सकें।


पंजाब के सीएम ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र


प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार को कॉरिडोर का प्रयोग करने वाले श्रद्धालुओं की टेस्टिंग और टीकाकरण सहित कोरोना के प्रोटोकॉल के सही ढंग से पालन को यकीनी बनाने के लिए भारत सरकार के साथ मिलकर काम करने में खुशी होगी। उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री की सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद जाहिर की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के फैलने के कारण मार्च 2020 में कॉरिडोर के द्वारा करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं की यातायात को रोक दिया गया था।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा पंजाब में कोरोना की स्थिति में पिछले एक महीने से काफी सुधार होने के संकेत सामने आए हैं और मुझे आपके साथ यह बात साझा करते हुए ख़ुशी हो रही है कि लगभग एक साल के समय के बाद बीते दिन कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि नवंबर 2019 में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के पवित्र अवसर पर करतारपुर कॉरिडोर खोला गया था। उन्होंने कहा कि यह कॉरिडोर खुलने से अंतरराष्ट्रीय सीमा से कुछ ही दूरी पर पाकिस्तान में स्थित करतारपुर में ऐतिहासिक गुरुद्वारा दरबार साहिब के ‘खुले दर्शन दीदार’ की लंबे समय से चली आ रही माँग पूरी करने में मदद मिली थी।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
एमएसपी पर गारंटी दे केंद्र सरकार, पांच एकड़ वाले किसानों का भी कर्ज माफ करे पंजाब सरकार : हरपाल सिंह हरपुरा
पंजाब विधानसभा की कार्यवाही बढ़ाने पर आक्रामक हुआ विपक्ष
काले कपड़े पहनकर सदन में पहुंचे सिद्धू
पंजाब विधानसभा में किसान आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि
राहुल गांधी से अलग कैप्टन अमरिंदर की राय कपूरथला में 100 करोड़ की हैरोइन समेत दो गिरफ्तार ओलंपिक पदक जीतने वाले पंजाबी हॉकी खिलाड़ियों को समर्पित किये गए 10 सरकारी स्कूलों के नाम : विजय इंदर सिंगला
पंजाब के गन्ना किसान रेलवे ट्रैक व सडक़ों पर
पंजाब पुलिस ने आतंकी हमले की साजिश को किया बेनकाब
नवजोत सिद्धू ने पहली नियुक्ति के साथ ही अमरिंदर की एक विकेट गिराई