Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Haryana

फोन टैपिंग की जांच करवाए केंद्र सरकार: सैलजा

July 21, 2021 10:53 PM
चंडीगढ़, 21 जुलाई। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने केंद्र सरकार से फोन टैपिंग मामले की जांच करवाने की मांग करते हुए कहा है कि इस्राइली सॉफ्टवेयर पेगासस के माध्यम से की गई जासूसी मामले में केंद्र सरकार की चुपी से साफ है कि यह पूरा मामला सरकार की सहमति से हुआ है। इसमें केंद्र की मोदी सरकार शामिल है।
आज चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से रूबरू हुईं सैलजा ने आरोप लगाया कि अपने विरोधियों, अपनी ही सरकार के ही मंत्रियों, जजों, संवैधानिक संस्थाओं और पत्रकारों की जासूसी करना बहुत बड़ा मामला है। उन्होंने कहा कि पेगासस के जरिये अकेले भारत नहीं बल्कि दुनियाभर के 45 देशों में जासूसी हुई है। इस्राइल कंपनी ने साफ कहा है कि यह सॉफ्टवेयर केवल सरकारों को बेचा जाता है, प्राइवेट लोगों को नहीं। ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार स्पष्ट करे कि यह सॉफ्टवेयर खरीदा गया या नहीं। देश में इसका इस्तेमाल हुआ या नहीं। 

 
कर्नाटक में सरकार गिराने को किया इस्तेमाल हुआ पेगासस

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित विपक्षी दलों के कई नेताओं की भी जासूसी हुई है। सैलजा ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में इस सॉफ्टवेयर का मिसयूज हुआ। उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार गिराने में भी इसके इस्तेमाल के आरोप लगाए। इस पूरे घटनाक्रम की न्यायिक जांच सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग में होनी चाहिए। या फिर सरकार ज्वाइंट पार्लियामेंटरी कमेटी (जेपीसी) से जांच करवाए।
एक सवाल के जवाब में सैलजा ने कहा कि इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल नेशनल सिक्योरिटी या आतंकियों से निपटने के लिए किया गया है, तो भी सरकार को इस बारे में बताना चाहिए। सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा कांग्रेस के सत्ता में रहते हुए फोन टेपिंग करने के आरोपों पर पलटवार करते हुए सैलजा ने कहा, 'देश का ध्यान असल मुद्दों से हटाने के लिए भाजपा ऐसे ही हथकंडे अपनाती है। यह मामला केंद्र से जुड़ा है और हरियाणा के सीएम का इससे कोई ताल्लुक नहीं। जिस तरह से मोदी सरकार ने अपने मुख्यमंत्रियों की ड्यूटी लगाई है, उससे साफ है कि सरकार की नीयत में खोट है। यूपीए सरकार के समय भाजपा नेता इन मुद्दों को उठा चुके हैं। आज के दिन जासूसी का मुद्दा है तो इसका जवाब देना चाहिए'।
प्रदेश कांग्रेस के संगठन गठन को लेकर सैलजा ने कहा कि जल्द ही प्रदेश पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षों की सूची जारी होगी। कांग्रेस की गुटबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी तरह का अंतर्कलह नहीं है। इस मौके पर पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन बिश्नोई, नारायणगढ़ विधायक शैली गुर्जर, कालका विधायक प्रदीप चौधरी, कालांवाली विधायक शीशपाल केहरवाला, सढ़ौरा विधायक रेणु बाला, महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष सुधा भारद्वाज, कोषाध्यक्ष रोहित जैन व मीडिया इंचार्ज निलय सैनी मुख्य रूप से मौजूद रहे।
 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश
करनाल पहुंचे सीएम नायब सिंह सैनी ने किसानों का सुना दर्द
सरकारी अनदेखी ने फेरा किसानों की मेहनत पर पानी, बारिश में भीगी फसल: हुड्डा
फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप सिंह और करण दलाल में फंसे पेच के चलते, कांग्रेस के टिकटों में देरी
एसीबी ने थाना प्रभारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप मे मामला किया दर्ज
हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग बिल्कुल समयोचित है : न्यायमूर्ति नवाब सिंह