Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

हरियाणा में इस साल नहीं होगा खेलो इंडिया का आयोजन

July 14, 2021 09:22 AM
 

 

चंडीगढ़, 12 जुलाई। ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021’ की मेजबानी कर रहे हरियाणा राज्य ने कोरोना महामारी की सम्भावित तीसरी लहर के मद्देनजर इन गेम्स का आयोजन फरवरी 2022 में करवाने का निर्णय लिया है।
यह निर्णय मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में सोमवार को चंडीगढ़ में हुई खेलो इंडिया यूथ गेम्स हरियाणा 2021 पर गठित आयोजन-सह-समन्वय कमेटी की पहली बैठक में लिया गया। बैठक में खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्य मंत्री संदीप सिंह भी उपस्थित थे। बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना प्रोटोकोल नियमों का पालन खेलों के दौरान किया जाना चाहिए। 
उन्होंने कहा कि चूंकि खेलो इंडिया यूथ गेम्स अंडर-18 श्रेणी में होने हैं। जैसा कि एम्स नई दिल्ली के निदेशक व अन्य विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर अक्तूबर-नवम्बर में आने संभावना जताई है। उन्होंने कहा कि नये केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से भी इस कार्यक्रम के बारे निरंतर बातचीत की जाए और हो सके तो हिमाचल प्रदेश के किसी स्थान पर गेम्स का कोई न कोई ईवेंट करवाने की संभावनाएं तलाशी जाएं।
खेल निदेशक पंकज नैन ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स हरियाणा 2021 की मुख्य विशेषताओं पर प्रस्तुतिकरण दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि गेम्स अंडर-18 आयु वर्ग में होने हैं,जिसमें पांच स्वदेशी गेम्स सहित कुल 25 खेल प्रतियोगिताएं होंगी। उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि लगभग 8500 खिलाडिय़ों के भाग लेने की संभावना है, जिनमें 5072 एथलीट्स होंगे, 2400 महिला एवं 2672 पुरुष खिलाड़ी होंगे। 
उन्होंने बताया कि पंचकूला, चण्डीगढ़, शाहबाद, अम्बाला तथा दिल्ली पांच स्थानों पर 21 से 30 नवंबर तक खेलों का आयोजन करवाने का प्रस्ताव है। कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए तिथि को आगे बढ़ाना आवश्यक हो गया है। उन्होंने बताया कि खेलों का मसकॉट ‘धाकड़’ तय कर लिया गया और ‘जर्सी’ एवं ‘लोगो’ शीघ्र ही जारी कर दिया जाएगा।
बैठक में मुख्य सचिव विजय वर्धन, वित्तायुक्त राजस्व संजीव कौशल, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद, गृह एवं स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा, लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आलोक निगम, खेल एवं युवा मामले विभाग के प्रधान सचिव अपूर्व कुमार सिंह, मुख्यमंत्री की उपप्रधान सचिव श्रीमती आशिमा बराड़ के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश