Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
Punjab

सत्ता में आते ही पंजाब वासियों को तीन सौ यूनिट बिजली फ्री

June 29, 2021 07:32 PM

चंडीगढ़। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल ने पंजाब विधानासभा चुनाव को लेकर पहला चुनावी ऐलान करते हुए कहा है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार के सत्ता में आते ही तीन सौ यूनिट तक बिजली माफ की जाएगी। जिससे पंजाब में 80 फीसदी लोगों के मासिक बिजली बिल जीरो हो जाएंगे।
अरविंद केजरीवाल मंगलवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। चंडीगढ़ पहुंचे केजरीवाल ने पंजाब के अन्य आप नेताओं के साथ एकजुट होकर चुनावी रण की घोषणा की।
उन्होंने  कहा कि सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है,जबकि पंजाब खुद बिजली का उत्पादन करता है। फिर भी बिजली महंगी है क्योंकि पंजाब की सत्ता और बिजली कंपनियों में सांठ-गांठ है। उन्होंने कहा कि दिल्ली बिजली का उत्पादन नहीं करती है, फिर भी बिजली सस्ती है।


किसानों को जारी रहेगी मुफ्त बिजली सुविधा


केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार के सत्ता में आते ही प्रत्येक परिवार को तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। पंजाब वासियों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब से जुड़े एक-एक मुद्दे पर वह आने वाले समय में बात करेंगे। केजरीवाल ने पंजाब में सभी पेंडिंग बिल माफ करने का ऐलान करते हुए कहा कि बिलों की अदायगी नहीं करने पर जिन लोगों के कनैक्शन काटे गए हैं उन्हें भी बहाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ये ‘कैप्टन’ के नहीं, केजरीवाल के वादे हैं। 
एक सवाल के जवाब में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में करीब पांच साल पहले सरकार तो बदली लेकिन माफिया नहीं बदला है। माफिया को केवल आप की सरकार ही खत्म कर सकती है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल से पंजाब में बरगाड़ी के दोषियों को सजा नहीं दी गई है। पीडि़त आज भी इंसाफ के लिए तरस रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आप की सरकार आते ही बरगाड़ी के दोषियों को सजा दी जाएगी। इस अवसर पर पंजाब आप प्रभारी जरनैल सिंह, आप अध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान, हालही में आप में शामिल हुए कंवर विजय प्रताप के अलावा पार्टी के विधायक व नेता मौजूद थे।
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी
औद्योगिक उत्पादों के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व
भारत व कनाडा के बीच औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देना जरूरी
गुरू की नगरी में पहला शिल्प समागम आज से
नई वंदे भारत एक्सप्रेस को जालंधर में स्टॉपेज दिलवाने के लिए रेल मंत्री से मिले सांसद सुशील रिंकू 
मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के मसलों के 31 मार्च तक समाधान के लिए कमेटी का गठन
पंजाब के सभी चुनावों में मोर्चा निभाएगा अहम भूमिका- सागर रायका
उद्योगपति पंजाब में करेंगे उद्योगों का विस्तार, सरकार के करेगी मदद:भुल्लर
इस बार तीन लाख 35 हजार ने देखा पाईटैक्स, टूटा रिकार्ड
सिडबी ने पाईटैक्स में लगाया स्वाबलंबन मेला:मौर्य