Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

हरियाणा में 1100 स्थानों पर होंगे योग दिवस आयोजन

June 11, 2021 08:21 PM

 

चंडीगढ़, 11 जून। हरियाणा के आयुष मंत्री अनिल विज ने कहा कि आगामी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस राज्य में कोरोना प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए मनाया जाएगा। इस बार योग दिवस कार्यक्रम प्रदेश के प्रत्येक जिला में 50 चिन्हित स्थानों पर आयोजित किया जाएगा, यानी राज्य में 1100 चिन्हित स्थानों पर होगा। यह कार्यक्रम सुबह सात बजे से आयोजित किया जाएगा। विज ने शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के संबंध में राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में कही।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिला में इस कार्यक्रम को आयोजित करवाने के लिए संबंधित जिला उपायुक्त को नोडल अधिकारी के रूप में मनोनीत किया जाएगा ताकि सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को शामिल करते हुए यह कार्यक्रम किया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में विभिन्न संस्थाओं को भी शामिल किया जाए ताकि योग दिवस का यह कार्यक्रम सुचारू रूप से संचालित किया जा सके। 
आयुष मंत्री ने बैठक में हरियाणा योग आयोग के चेयरमैन को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य के चिन्हित 1100 स्थानों में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के लिए प्रशिक्षकों की व्यवस्था, योग से संबंधित सीडी मुहैया करवाना तथा प्रत्येक चिन्हित स्थान पर एलईडी स्क्रीन की भी व्यवस्था की जाए। इसके अलावा, योग करने वाले लोगों को टी-शर्ट, मैट उपलब्ध करवाने के साथ-साथ उनके लिए रिफै्रसमेंट की भी व्यवस्था की जाए।
उन्होंने कहा कि योग को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बहुत बडी मान्यता मिली हुई है और हर साल हम बड़े ही जोश के साथ योग दिवस को मनाते आ रहे हैं। आज कोरोना के चलते परिस्थितियां बदल गई हैं फिर भी कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। बैठक में हरियाणा योग आयोग के चेयरमैन  जयदीप आर्य, शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एसएन रॉय, खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के प्रधान सचिव एके सिंह, ग्रामीण विकास विभाग के महानिदेशक  विकास यादव, सैकेण्डी शिक्षा विभाग के निदेशक  जे. गणेशन, मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशक  अंशज सिंह और आयुष विभाग के निदेशक सुजान सिंह सहित अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
 

 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश