Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
National

पंचकूला में विकास को बनाई पंचकूला महानगरीय विकास प्राधिकरण

June 09, 2021 07:18 PM

चंडीगढ़, 08 जून। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला  के विकास को सुनिश्चित करने की दिशा में एक और बड़ा कदम उठाते हुए पंचकूला महानगरीय विकास प्राधिकरण (पीएमडीए) का गठन करने का ऐलान किया है।
मुख्यमंत्री  ने मंगलवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पंचकूला महानगरीय विकास प्राधिकरण (पीएमडीए) के गठन से पंचकूला के लिए  बनाई गई एकीकृत विकास योजना समय पर लागू होगी। उन्होंने कहा कि यह प्राधिकरण गुरुग्राम महानगरीय विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) और फरीदाबाद महानगरीय विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) की तर्ज पर काम करेगा।

जीएमडीए,एफएमडीए की तर्ज पर कार्य करेगी पीएमडीए


उन्होंने कहा कि प्राधिकरण अन्य विभागों जैसे एचएसवीपी, एचएसआईआईडीसी और नगर निगम के साथ सौहार्दपूर्ण ढंग से काम करते हुए लोगों को बुनियादी ढांचा और अन्य विकासात्मक सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करेगा। उन्होंने कहा कि पंचकूला के निवासियों के साथ-साथ राज्य के लोगों को  पंचकूला शहर के विकास के बारे में पर्याप्त जानकारी देने के लिए एक व्यापक सूचना, शिक्षा व संचार (आईईसी) अभियान चलाया जाएगा जिसमें पंचकूला की एकीकृत विकास योजना से सम्बंधित मैप तैयार किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि पंचकूला के बाद हिसार व करनाल में भी इसी तरह से प्राधिकरण का गठन किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा पंचकूला की एकीकृत विकास योजना के तेजी से क्रियान्वयन और पीएमडीए की स्थापना से न केवल पंचकूला का समग्र विकास सुनिश्चित होगा, बल्कि इससे हरियाणा को ईज ऑफ लिविंग एंड बिजनेस इंडेक्स में सुधार करने में भी मदद मिलेगी।

 
 
 
Have something to say? Post your comment
More National News
तृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्न
अनाथ बेटियों को पढ़ाने के बाद उनके हाथ पीले करा रहे दाती जी महाराज
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू