Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
National

रोटरी क्लब कोरोना शहीदों की याद चलाएगा पौधारोपण अभियान:सैनी

June 05, 2021 06:55 PM

डेराबस्सी। रोटरी क्लब के प्रधान एवं स्टेट अवार्डी भूपिंदर सैनी ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ऐलान किया है कि कोरोना संक्रमण के दौरान डेराबस्सी में मारे गए लोगों की याद में पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा। प्रत्येक मृतक की याद में 11 पौधे लगाए जाएंगे। इस अभियान के साथ मृतकों के परिवारों को भी जोड़ा जाएगा।

पूर्व पार्षद हरिओम धीमान की याद में पौधा लगाकर शुरू किया अभियान


भूपिंदर सैनी विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर डेराबस्सी में पुलिस स्टेशन के निकट स्थित नेचर पार्क में पूर्व पार्षद स्वर्गीय हरिओम धीमान की याद में पौधारोपण करने के बाद एकत्र लोगों को संबोधित कर रहे थे। हरिओम धीमान शहर में उस समय पार्षद थे जब भूपिंदर सैनी नगर परिषद के प्रधान थे। सैनी ने कहा कि पौधे लगाना जहां जरूरी है वहीं उन्हें लगाने के बाद संभालना तथा उनका रख-रखाव करना जरूरी है।


इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पधारे वन अधिकार रघुबीर सिंह ने कहा कि इस समय देश में हर साल लगाए जाने वाले पौधों का कुल आठ प्रतिशत ही पांच साल बाद खडे़ रह पाते हैं। इसलिए पौधों की संभाल की तरफ भी ध्यान देना चाहिए। सैनी ने रोटरी क्लब के सभी सदस्यों को आहवान किया कि वह पौधे लगाने के साथ-साथ उनकी देखभाल भी करें।

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर नेचर पार्क में नीम, अर्जुन, आंवला समेत कई पौधे लगाए गए। इस अवसर पर पूर्व पार्षद रंजना सैनी, रोटरी क्लब के सचिव हरिंदर हन्नी, प्रोजैक्ट चेयरमैन एवं रोटेरियन इंद्रजीत सिंह, प्रदीप वर्मा, अमर चावला, विश्वकर्मा प्रचार कमेटी के चेयरमैन पवन धीमान, नरेश गौतम, जसबीर सिंह, बलविंदर सिंह, रोट्रक्टर अग्रिमा सैनी, गुरदीप सिंह समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
तृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्न
अनाथ बेटियों को पढ़ाने के बाद उनके हाथ पीले करा रहे दाती जी महाराज
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू