National

रोटरी क्लब कोरोना शहीदों की याद चलाएगा पौधारोपण अभियान:सैनी

June 05, 2021 06:55 PM

डेराबस्सी। रोटरी क्लब के प्रधान एवं स्टेट अवार्डी भूपिंदर सैनी ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ऐलान किया है कि कोरोना संक्रमण के दौरान डेराबस्सी में मारे गए लोगों की याद में पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा। प्रत्येक मृतक की याद में 11 पौधे लगाए जाएंगे। इस अभियान के साथ मृतकों के परिवारों को भी जोड़ा जाएगा।

पूर्व पार्षद हरिओम धीमान की याद में पौधा लगाकर शुरू किया अभियान


भूपिंदर सैनी विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर डेराबस्सी में पुलिस स्टेशन के निकट स्थित नेचर पार्क में पूर्व पार्षद स्वर्गीय हरिओम धीमान की याद में पौधारोपण करने के बाद एकत्र लोगों को संबोधित कर रहे थे। हरिओम धीमान शहर में उस समय पार्षद थे जब भूपिंदर सैनी नगर परिषद के प्रधान थे। सैनी ने कहा कि पौधे लगाना जहां जरूरी है वहीं उन्हें लगाने के बाद संभालना तथा उनका रख-रखाव करना जरूरी है।


इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पधारे वन अधिकार रघुबीर सिंह ने कहा कि इस समय देश में हर साल लगाए जाने वाले पौधों का कुल आठ प्रतिशत ही पांच साल बाद खडे़ रह पाते हैं। इसलिए पौधों की संभाल की तरफ भी ध्यान देना चाहिए। सैनी ने रोटरी क्लब के सभी सदस्यों को आहवान किया कि वह पौधे लगाने के साथ-साथ उनकी देखभाल भी करें।

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर नेचर पार्क में नीम, अर्जुन, आंवला समेत कई पौधे लगाए गए। इस अवसर पर पूर्व पार्षद रंजना सैनी, रोटरी क्लब के सचिव हरिंदर हन्नी, प्रोजैक्ट चेयरमैन एवं रोटेरियन इंद्रजीत सिंह, प्रदीप वर्मा, अमर चावला, विश्वकर्मा प्रचार कमेटी के चेयरमैन पवन धीमान, नरेश गौतम, जसबीर सिंह, बलविंदर सिंह, रोट्रक्टर अग्रिमा सैनी, गुरदीप सिंह समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
नितिन गडकरी और सीएम मनोहर लाल ने किया दिल्ली-मुंबई एक्सप्रैस वे के निर्माण का निरीक्षण
गुरूग्राम जिला के गांव भौंडसी के शहीद तरुण भारद्वाज के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे सीएम मनोहर लाल
हरियाणा के राज्यपाल ने दरबार साहिब में माथा टेका
गुरुग्राम: हरियाणा में भी अब नर्सिंग ऑफिसर कहलाएंगीं स्टाफ नर्स
मोदी के 71वें जन्म दिन पर 71 जगह होगा रक्तदान शिविर:धनखड़
गुरुग्राम: रक्षाबंधन के बहाने मायके गई महिला व बच्चे वापस नहीं लौटे
प्लेसमेंट तक विद्यार्थी की चिंता करें विवि: मनोहर
करनाल में हुई सभी घटनाओं की जांच करवाने को तैयार सरकार:विज
दिनभर किसानों के कब्जे में रहा करनाल, प्रशासन लाचार
अधिकांश इतिहासकारों द्वारा हुई सिख वास्तुकला की अनदेखी: डाॅ एसएस भट्टी