Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
National

महामारी से दुनिया के बड़े-बड़े देश अछूते नहीं रहे:रणजीत चौटाल

May 25, 2021 09:11 PM



चंडीगढ़, 25 मई। हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अपनी ओर से कोरोना महामारी के दौरान लोगों को हर संभव सहायता पहुंचाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किए जा रहे हैं। इस महामारी से दुनिया के बड़े-बड़े देश अछूते नहीं रहे हैं और उन्हें भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि पिछले 100 साल में ऐसी महामारी कभी नहीं देखी गई और यह महामारी हम सभी के लिए बहुत से सवाल छोडकऱ जाएगी।
बिजली मंत्री मंगलवार को चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत का मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर काफी सुदृढ़ है,जहां पर एम्स, मेदांता और पीजीआई जैसे बड़े-बड़े अस्पताल हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका व ब्राजील की जनसंख्या के मुकाबले हमारी जनसंख्या बहुत अधिक है लेकिन इसके बावजूद इन देशों के तुलना में यहां मृत्यु दर बहुत कम है। उन्होंने कहा कि इस महामारी की दूसरी लहर इतनी तेजी से आएगी इसका किसी को अंदाजा नहीं था।
रणजीत सिंह ने कहा कि इस महामारी से कोई भी अछूता नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हमें तीन दिनों तक जरूर दिक्कत आई लेकिन उसके पश्चात राज्य सरकार ने ऑक्सीजन प्लांट व ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाने का काम शुरू कर दिया और एक सप्ताह के भीतर स्थिति को संभाल लिया गया। अब ऑक्सीजन इत्यादि की कोई दिक्कत नहीं है।
बिजली मंत्री ने कहा कि जहां तक बात ब्लैक फंगस की है यह वायरस से होने वाली बीमारी नहीं है यह बीमारी ज्यादातर शुगर मरीज़ों या स्टेरॉइड लेने वाले व्यक्तियों को हो रही है। उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस बीमारी से संबंधित इंजेक्शन को राज्य सरकार द्वारा इंपोर्ट करवा लिया गया है।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना महामारी से संबंधित प्रबंधों का जायजा लेने के लिए एक-एक दिन में पांच-पांच जिला मुख्यालय का दौरा किया और उन्होंने मंत्रियों तथा विधायकों की ड्यूटी भी लगाई और उसके बाद ही इस तेजी की स्थिति को काबू करने में हम कामयाब रहे

 
Have something to say? Post your comment
More National News
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी
साइबर क्राइम बड़ी चुनौती, निपटने के लिए जागरूकता जरूरी:बंसल