Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

हरियाणा की राजनीति को नया मोड़ देगी जींद की किसान महापंचायत-गुप्ता

March 30, 2021 03:09 PM
 
जींद।  आम आदमी पार्टी के प्रदेश सहप्रभारी तथा राज्यसभा सदस्य डा. सुशील गुप्ता ने कहा कि आगामी चार अप्रैल को जींद के हुडा मैदान में होने वाली किसान महापंचायत ऐतिहासिक होगी। यह महापंचायत हरियाणा की राजनीति को नया मोड़ देने का काम करेगी। इस महापंचायत में 50 हजार से अधिक किसान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल को सुनने के लिए पहुंचेंगे। 
जींद में पत्रकारों से बातचीत में सुशील गुप्ता ने कहा कि किसानों के आग्रह पर होने वाली इस महापंचायत को लेकर प्रदेशभर के किसानों में भारी उत्साह है और महापंचायत में अधिक से अधिक भागीदारी को लेकर किसानों के साथ मिलकर आप नेताओं द्वारा जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है।

आप के सह प्रभारी ने केजरीवाल के दौरे से पहले किया सभाओं का आयोजन
महापंचायत में 50 हजार लोगों के पहुंचने का दावा

उन्होंने बताया कि चार अप्रैल की किसान महापंचायत को सीएम अरविद केजरीवाल के अलावा पंजाब के लोकप्रिय नेता भगवंत मान, वरिष्ठ नेता गोपाल राय के अलावा हरियाणा पृष्ठभूमि से जुड़े दिल्ली के अनेक वरिष्ठ नेता भी संबोधित करेंगे।
सुशील गुप्ता ने कहा कि पूरे देश में केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए गए काले कृषि कानूनों को लेकर लंबे समय से आंदोलन चल रहा है। किसान लगातार चार महीनों से अधिक समय से टिकरी, सिंघु, गाजीपुर तथा अन्य बॉर्डरों पर अपनीं मांगो को लेकर बैठे हुए हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी लगातार संसद से सड़क तक किसानों की आवाज उठाती आ रही है। इसी का नतीजा है कि भाजपा और उसके सहयोगी दलों के नेता आज जनता से मुंह छिपाते फिर रहे हैं।
सुशील गुप्ता ने कहा कि इस किसान आंदोलन में अब तक 400 से भी ज्यादा किसान अपनी शहादत दे चुके हैं। परंतु यह सरकार इतनी असंवेदनशील हो हो चुकी है कि उसे उनकी शहादत से भी कोई फर्क नहीं पड़ा और वह अपना हठ छोडऩे को तैयार नहीं है। 
गुप्ता ने कहा कि पार्टी के सभी नेता व कार्यकर्ता हरियाणा में जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं। गांव-गांव जाकर लोगों को महापंचायत में शामिल होने का न्यौता दिया जा रहा है। महापंचायत को लेकर हरियाणा वासियों में भारी उत्साह पाया जा रहा है। इससे पूर्व उन्होने छोटू राम विचार मंच के पदाधिकारियों से भी बैठक की जिसमें विचार मंच के नेताओं ने इस किसान पंचायत में सहयोग देने की बात कही। इस मौके पर उनके साथ रणधीर रेढू ,सौरभ झा, जिला प्रधान राजकुमार पहल समेत कई किसान नेता भी मौजूद थे।
 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
प्रो. शालिनी तनेजा को उज्जवला सम्मेलन में मिला नारी शक्ति सम्मान
हरियाणा की बेटी ने देवभूमि उत्तराखंड में बिखेरा परचम
तीसरी बार मोदी सरकार के लिए सुनील जागलान ने शुरू किया राष्ट्रव्यापी अभियान
जनसेवा में नारीशक्ति का जुड़ाव रेडक्रास के बढ़ते मजबूत कदम
कुरुक्षेत्र के समाज सेवी संदीप गर्ग भाजपा में शामिल, सीएम ने किया स्वागत 
कृषि व एमएसएमई पर रहेगा नाबार्ड का फोकस
हरियाणा विधान सभा में ड्रेस लागू होने से बदला सदन का स्वरूप
कश्मीर घाटी के पुलवामा में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने हेतु मेजर अंतरिक्ष त्यागी सेना मेडल (वीरता) से अलंकृत
पंचकूला के सेक्टर-26 हर्बल पार्क में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन
तीन दिवसीय नेशनल फिल्म फेस्टिवल 23 फरवरी से पंचकूला में