Saturday, May 15, 2021
Follow us on
 
 
 
Haryana

  हरियाणा की तहसीलों में होगी तत्काल रजिस्ट्री

March 23, 2021 06:16 PM

चंडीगढ़, 23 मार्च। हरियाणा सरकार ने राज्यभर में अपनी आधुनिकीकृत तहसीलों में डीड के पंजीकरण के लिए ‘तत्काल डीड-अपॉइंटमेंट सेवा’ की एक नई विशेष शुरुआत की है। इस सेवा के चालू होने से अब प्रदेश के नागरिकों को अपनी संपत्ति को तत्काल आधार पर पंजीकृत करवाने की सुविधा प्राप्त होगी। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने मंगलवार को चंडीगढ़ में यह जानकारी देते हुए बताया कि इस सेवा के तहत लोगों के लिए तत्काल आधार पर डीड रेजिस्ट्रेशन के लिए अपॉइंटमेंट लेने का प्रावधान किया गया है।

सरकार ने शुरू की ‘तत्काल डीड-अपॉइंटमेंट सेवा’
आवेदक को देना होगा 25 हजार तत्काल शुल्क


कौशल ने कहा कि इस सेवा का उपयोग करके आवेदक ई-चालान के रूप में 25000 रुपये के तत्काल शुल्क का भुगतान करके डीड पंजीकरण के लिए ऑनलाइन तत्काल अपॉइंटमेंट ले सकता है। तत्काल अपॉइंटमेंट केवल पंजीकरण के दिन प्रात: आठ बजे से बुक की जा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक तहसील में 100 सामान्य अपॉइंटमेंट स्लॉट के अलावा 10 अपॉइंटमेंट स्लॉट तत्काल सेवा के लिए आरक्षित किये गये हैं।

तत्काल अपॉइंटमेंट बुक करने के लिए आवेदक को द्गद्दह्म्ड्डह्यद्धह्म्4.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पोर्टल पर जाना होगा और तत्काल अपॉइंटमेंट सर्विस चार्ज के लिंक पर क्लिक करना होगा। उसके बाद सिस्टम द्वारा पूछे गए विवरण दर्ज करने होंगे और ऑनलाइन नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड आदि का उपयोग करके 25000 रुपये की राशि का भुगतान करने उपरांत ई-चालान बनेगा। 

 
Have something to say? Post your comment