Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

किसानों ने टोल पर शहीदी दिवस मना किया भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव को याद

March 23, 2021 05:48 PM
 
जींद, 23 मार्च। किसानों द्वारा मंगलवार को शहीदी दिवस बद्दोवाल टोल प्लाजा पर मनाया गया। जिसमें महिलाएं पीली चुन्नी ओढ़ कर व पुरूष पीली पगड़ी बांध कर धरने में पहुंचे और एक एक सभी भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव की फोटो पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया। कलाकारों द्वारा देशभक्ति गीतों की प्रस्तुती धरने में दी गई। किसान नेता होशियार सिंह ने कहा कि आज हमारे वीर शहीदों ने हमारे देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी थी। आज भी जब भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव का नाम आता है कि देश के हर व्यक्ति में नई जान आ जाती है और यह सब उनके विचारों की शकित है।

बद्दोवाल टोल महिलाएं पहुंची पीली चुन्नी ओढ़ तो पुरूष पीली पगड़ी पहन आए
लोगो केभाईचारे को समाप्त करना चाहती है जेजेपी- सुनैना चौटाला
 

होशियार सिंंह ने कहा कि देश के हर युवा को हमारे वीर शहीदों के जीवन से प्रेरित होकर देश की एकता, अखंडता के लिए प्रयास करने चाहिए। वहीं इनेलो महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश महासचिव सुनैना चौटाला ने भी शहीदी दिवस पर बद्दोवाल टोल पर पहुंच कर शहीदों को श्रद्धाजंलि दी। किसान आंदोलन पर बोलते हुए सुनैना ने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने उचाना के विधायक को आइना दिखा दिया है। उन्होंने दुष्यंत सिंह चौटाला पर हमला करते हुए कहा कि जन नायक देवीलाल के नाम वोट मांगने वाले दुष्यंत सिंह चौटाला आज उस भाईचारे को समाप्त करना चाहते हैं।
जिसके लिए देवीलाल जैसी शख्सीयत को आज भी जाना जाता है। सुनैना ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान किसानों ने ये ऐलान देश में किया हुआ है कि जब तक किसानों का आंदोलन जारी रहता है तब तक कोई कार्यक्रम जेजेपी व बीजेपी के नेता ना करें लेकिन उचाना के विधायक अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित करवा कर क्षेत्र के भाईचारे को समाप्त करना चाहते हैं। जिसका एक उदाहरण सोमवार को भी उचाना में देखने को मिला। इस मौके पर कुछ युवाओं ने अपने खून से प्रधानमंत्री के नाम चिट्टी भी लिखी गई। जिसमें मांग की गई कि केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीनों नए कृषि कानूनों को रद्द किया जाए और एमएसपी पर कानून बनाया जाए।
 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा