Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Haryana

एपीएमसी एक्ट संशोधन को बनाई नई कमेटी

March 23, 2021 05:45 PM

चंडीगढ़। कृषि उत्पाद विपणन समिति (एपीएमसी) एक्ट में संशोधन को लेकर हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित कमेटी से कांग्रेस के बाहर होने के बाद अब भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार अपने स्तर पर एक्ट में संशोधन की तैयारी कर दी है। विधानसभा सचिवालय ने नई कमेटी की गठन की अधिसूचना जारी कर दी है। अब कृषि मंत्री जेपी दलाल इस कमेटी का नेतृत्व करेंगे। हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के  दौरान सीएम ने सदन की कमेटी बनाने का ऐलान किया था। विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने 13 मार्च को कमेटी का गठन कर दिया था।

अब कांग्रेस का कोई भी विधायक नहीं होगा सदस्य
कृषि मंत्री करेंगे कमेटी का नेतृत्व

कमेटी में किरण व बतरा के अलावा नांगल-चौधरी से भाजपा विधायक डॉ़ अभय सिंह यादव, गुरुग्राम विधायक सुधीर सिंगला व नारनौंद से जेजेपी विधायक रामकुमार गौतम को कमेटी में शामिल किया था। कमेटी को यह अख्तियार दिया गया था कि वह हरियाणा कृषि उपज बाजार अधिनियम-1961 की धारा-42 और धारा-8ए की उपधारा-7 में संशोधन या वापिस लेने को लेकर अपने सुझाव और सिफारिशें करेगी। कमेटी की अभी तक एक भी बैठक नहीं हुई और कांग्रेस के दोनों विधायकों ने इससे इस्तीफा भी दे दिया। जिसके चलते यह मामला अधर में लटक गया।

अब विधानसभा सचिव आरके नांदल ने कमेटी में बदलाव करते हुए हरियाणा के कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल तथा यमुनानगर के विधायक घनश्याम सर्राफ को इसमें शामिल कर दिया है। ऐसे में एपीएमसी एक्ट संशोधन कमेटी में भाजपा के चार व जजपा का एक विधायक रह गया है। हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता के अनुसार कांग्रेस विधायकों की मांग पर ही विधानसभा की कमेटी का गठन किया था। अब दोनों विधायक किरण चौधरी व बीबी बतरा का इस्तीफा मंजूर हो चुका है। विधानसभा द्वारा नई कमेटी का गठन कर दिया गया है। अब नई कमेटी अपनी रिपोर्ट विधानसभा के अगले सत्र में देगी।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
एसीबी ने थाना प्रभारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप मे मामला किया दर्ज
हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग बिल्कुल समयोचित है : न्यायमूर्ति नवाब सिंह
टेंडर प्रक्रिया की कमियों को सरपंचों से मिलकर करेंगें दूर, पूरे देश में देंगे अलग संदेशःसीएम
स्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगा
भगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारी
राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक
हरियाणा के चुनावी रण मैं ससुर और बहू हुए आमने सामने
टे्रन की चपेट में आने से देवर-भाभी की मौत
सट्टेबाजी का मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रिश्वत लेने वाले थाना प्रभारी व एएसआई काबू