Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
Chandigarh

टीकाकरण अभियान में जनता को जोड़ने हेतु सहायता केंद्र खोला गया

March 22, 2021 09:12 PM
चंडीगढ़।: केंद्र सरकार द्वारा कोरोना जैसी वैश्विक बिमारी की रोकथाम के लिए देश भर में चलाये जा रहे टीकाकरण अभियान से चंडीगढ़ की जनता को जोड़ने हेतु भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ द्वारा डडूमाजरा की डिस्पेंसरी के सामने सहायता केंद्र खोला गया जिसका शुभारम्भ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के कर कमलों द्वारा हुआ। इस अवसर पर उनके साथ चंडीगढ़ प्रभारी दुष्यंत गौतम, राष्ट्रीय सचिव नरेंद्र रैना, प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद, प्रदेश महामंत्री रामबीर भट्टी उपस्थित थे।
कार्यक्रम की जानकारी प्रदान करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने बताया कि पार्टी द्वारा स्थापित किये गए सहायता केंद्र के माध्यमस से बुजुर्गों के पंजीकरण से लेकर उनको घरों से लाकर टीकाकरण करवाने का सारा काम पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ता कर रहे हैं । आज के इस अभियान में 50 से भी अधिक्र लोगों को टीका लगवाया गया। उन्होंने कहा कि ये पार्टी के कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है कि सहयता केंद्र के माध्यम से हमारे बुजुर्ग जो अपाहिज हैं और जो चल फिर पाने में सक्षम नहीं हैं, उनको अपनी गाड़ियों में बिठा कर, व्हील चेयर पर लाकर उनका टीकाकरण करवा रहे हैं ।
ये हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार है जो देश के नागरिकों के हितों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर है।देश के प्रधानमंत्री के आह्वान पर हमारे पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मार्गदर्शन में लॉकडाउन से लेकर अभी तक पार्टी के कार्यकर्ता दिन रात समाज सेवा में लगे हुए हैं और आज टीकाकरण अभियान से भी लोगों को जोड़ते आ रहे हैं |
आज के उद्घाटन समारोह के दौरान केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बहुत ही बारीकी ढंग से एक एक कार्यशैली का निरीक्षण भी किया । प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने केंद्रीय मंत्री को जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि गत सप्ताह से चंडीगढ़ में पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा जन जागरण अभियान को चलाया जा रहा है ।
आज टीकाकरण के लिए इस सहायता केंद्र में युवा लैपटॉप के माध्यम से cowin एप्लीकेशन पर बुजुर्गों का पंजीकरण कर रहे हैं साथ ही उनको पंजीकरण पूरा होने पर उनके पंजीकरण के सर्टिफिकेट स्लिप को प्रिंटर के माध्यम से लोगों को प्रदान कर रहे हैं | सभी सुविधाओं को निःशुल्क प्रदान किया जा रहा है। उस स्लिप को लोग स्वास्थय केंद्र पर दिखा कर अपना अपना टीकाकरण कर रहे हैं। इस सहायता केंद्र से लोग अब अधिक से अधिक पंजीकरण करवा रहे हैं और ये केंद्र लगातार चलता रहेगा।
इसके लिए प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को बैठाया गया है। उनको प्रशिक्षण भी प्रदान किया गया। इस मौके पर पंजीकरण कराने आये बुजुर्गों के साथ केंद्रीय मंत्री ने पंजीकरण के दौरान बातचीत भी की | इस अवसर पर पार्टी के मेडिकल प्रकोष्ठ के संयोजक प्रिंस भंदुला,  जिला अध्यक्ष जितेन्द्र मल्होत्रा, राजेन्द्र शर्मा, मनीष भसीन, नरेश पंचाल, स्थानीय पार्षद फार्मिला, पूर्व मेयर राजेश कालिया, मंडल अध्यक्ष राकेश अग्रवाल, पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा, प्रकोष्ठ, पार्षद और सैंकड़ों कार्यकर्ता वहां उपस्थित थे। 
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह
ईवी खरीदने वाले उपभोक्ताओं को दी 18.66 करोड़ सब्सिडी:नौटियाल
सिटी ब्यूटीफुल में 31 मार्च तक शुरू होंगे 53 ईवी चार्जिंग स्टेशन
नए जनसांख्यिकीय लाभ के अवसर बढ़े:अरविंद विरमानी
महिलाओं को उद्योग जगत में नई पहचान देगा शी-फोरम
सिम्मी मरवाहा युवा पत्रकार सम्मान के लिए आवेदन आमंत्रित
पंजाब दे शेर ने सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के अंतर्गत लांच की अपनी टीम जर्सी
डेराबस्सी के भगवान परशुराम भवन में मूर्ति स्थापना दिवस मनाया
स्वास्थय जीवन शैली के लिए नियमित व्यायाम और संतुलित पोषण जरूरी:डॉ. वंदना
बीआईएस के 77वें स्थापना दिवस के दौरान सीएजी को सम्मान