Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
 
 
Punjab

लालडू इलाके में लिंक सड़को की बुरी हालत

March 21, 2021 05:52 PM

लालडू। लालडू इलाके की लिंक सड़को की दयनीय हालत ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। नई सडक़ों का निर्माण तो दूर मरम्मत कार्य भी सिरे नहीं चढ़े हैं। आलम यह है कि कई सडक़ों पर तो गहरे गढ्ढे पड़ चुके हैं। सबसे ज्यादा मुश्किल इन सडक़ों से निकलने वाले दोपहिया वाहन चालकों को हो रही है। लोक निर्माण विभाग तथा पंजाब मंडी बोर्ड के साथ पत्राचार करने वाले ज्वांइट एक्शन कमेटी (जैक) के प्रधान सुखदेव चौधरी, अश्वनी मिनहास, तारा चंद, रणबीर बटौली, हरविंदर सिंह झरमड़ी व भूपिंदर सिंह जंडली ने बताया कि यहां गांव जंडली को जोडऩे वाली सडक़ों की हालत बेहद दयनीय है। सडक़ों पर गहरे गढ्ढे पड़ चुके हैं। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

रबी के सीजन में फसल लाने वाले किसानों को होगी दिक्कत

कई सडक़ों की समय सीमा पूरी, फिर भी नहीं हो रही मरम्मत

खुलेआम चल रहे खनन माफिया के ओवरलोड वाहन,प्रशासन चुप


उन्होंने बताया कि लालडू इलाके के गांव झरमड़ी, हंडेसरा, भुखड़ी, भागसी आदि की सडक़ों की भी यही हालत है। चौधरी के अनुसार यहां माइनिंग माफिया के लोग लिंक सड़को पर ओवरलोड वाहनों व डंफरों को निकाल रहे हैं और प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। ग्रामीणों के अनुसार इन गांवों के लोग अपनी नौकरी व अन्य कार्यों के अंबाला व चंडीगढ़ जाते हैं। सडक़ों की हालत खराब होने के कारण आए दिन दोपहिया वाहन चालक हादसों का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब 10 अप्रैल से मंडियां शुरू होने जा रही हैं।

ऐसे में किसानों को गेहूं मंडियों तक पहुंचाने में खासी दिक्कतों का सामाना करना पड़ेगा। ग्रामीणों के अनुसार वह कई बार स्थानीय अधिकारियों को कार्रवाई की मांग कर चुके हैं लेकिन तो ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है और न ही सडक़ों की हालत सुधारने के लिए प्रशासन कुछ कर रहा है। जैक प्रधान सुखदेव चौधरी के अनुसार इस मुद्दे पर उन्होंने लोक निर्माण विभाग तथा पंजाब मंडी बोर्ड के आला अधिकारियों को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। अगर प्रशासन ने सुनवाई नहीं की तो ग्रामीणों के सहयोग से सडक़ निर्माण के लिए संघर्ष किया जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी
औद्योगिक उत्पादों के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व
भारत व कनाडा के बीच औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देना जरूरी
गुरू की नगरी में पहला शिल्प समागम आज से
नई वंदे भारत एक्सप्रेस को जालंधर में स्टॉपेज दिलवाने के लिए रेल मंत्री से मिले सांसद सुशील रिंकू 
मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के मसलों के 31 मार्च तक समाधान के लिए कमेटी का गठन
पंजाब के सभी चुनावों में मोर्चा निभाएगा अहम भूमिका- सागर रायका
उद्योगपति पंजाब में करेंगे उद्योगों का विस्तार, सरकार के करेगी मदद:भुल्लर
इस बार तीन लाख 35 हजार ने देखा पाईटैक्स, टूटा रिकार्ड
सिडबी ने पाईटैक्स में लगाया स्वाबलंबन मेला:मौर्य