Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Chandigarh

चंडीगढ़ में पंजाब के नौ अकाली विधायकों के खिलाफ एफआईआर

March 17, 2021 05:53 PM
चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सुरक्षा में सेंध लगाकर घेराव करने के मामले में कार्रवाई करते हुए चंडीगढ़ पुलिस ने मंगलवार को पंजाब के नौ अकाली विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में अकाली विधायक एवं पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया समेत नौ लोगों को मुख्य आरोपी बनाया गया है।
हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस पार्टी द्वारा सरकार के खिलाफ कृषि कानूनों के मुद्दे पर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। जिस पर 10 मार्च को सदन में चर्चा हुई और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विश्वास मत हासिल कर लिया। इसके बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल जैसे ही सदन के बाहर निकले तो वहां थोड़ी दूरी पर खड़े अकाली विधायक बिक्रमजीत सिंह मजीठिया व एनके शर्मा सहित कई विधायकों ने मुख्यमंत्री का घेराव करते हुए नारेबाजी की।

हरियाणा के सीएम का किया था घेराव
विधानसभा अधिकारियों की शिकायत पर हुई कार्रवाई
 

हरियाणा विधानसभा के मार्शल, डिप्टी मार्शल व विधानसभा के वॉच एंड वार्डन ऑफिसर द्वारा दी गई शिकायत में पंजाब के नौ अकाली विधायकों सहित 17 लोगों आरोपी बनाया गया है। इस शिकायत के साथ चंडीगढ़ पुलिस को सीसीटीवी की फुटेज भी दी गई। चंडीगढ़ पुलिस ने यह मामला कानूनी राय के लिए भी भेजा। हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ने इस पूरे मामले की जांच डीजीपी मनोज यादव को सौंपते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इस बीच विधानसभा सिक्योरिटी विंग के अधिकारियों द्वारा चंडीगढ़ पुलिस को एक शिकायत दी गई थी। इस मामले में आज कार्रवाई करते हुए चंडीगढ़ के सैक्टर-तीन की पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 186/323/341 तथा 511 के तहत कार्रवाई करते हुए पंजाब के अकाली विधायक शरनजीत ढिल्लों, बिक्रमजीत सिंह मजीठिया, बलदेव सिंह खैहरा, सुखविंदर कुमार, हरिंदर पाल सिंह चंदूमाजरा, कंवलजीत सिंह बरकंदी, मनप्रीत सिंह ईयाली, गुरप्रताप सिंह वडाला, नरिंदर कुमार शर्मा के अलावा कई अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
आम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ
अकाली दल प्रत्याशी एन के शर्मा ने पंजग्रामी के गांवों का किया दौरा
भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडन
ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह
ईवी खरीदने वाले उपभोक्ताओं को दी 18.66 करोड़ सब्सिडी:नौटियाल
सिटी ब्यूटीफुल में 31 मार्च तक शुरू होंगे 53 ईवी चार्जिंग स्टेशन
नए जनसांख्यिकीय लाभ के अवसर बढ़े:अरविंद विरमानी
महिलाओं को उद्योग जगत में नई पहचान देगा शी-फोरम