Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
National

अब हरियाणा में सीएम व मंत्रियों को भी लगेगा कोरोना वैक्सीन टीका

January 24, 2021 11:02 PM
चंडीगढ़, 23 जनवरी। हरियाणा में विधानसभा के बजट सत्र से पहले मुख्यमंत्री तथा मंत्रियों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। जनप्रतिनिधियों को टीके लगाने का कार्य फरवरी माह के पहले सप्ताह में शुरू हो सकता है। फिलहाल पिछले दो दिनों से वीआईपी डयूटी देने वाले डाक्टरों को कोरोना वैक्सीन टीके लगाने का अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत दो दर्जन से अधिक चिकित्सकों को टीके लगाए जा चुके हैं।
हरियाणा में कोरोना वैक्सीन लगाने का पहला चरण 16 जनवरी से शुरू हो चुका है। जिसके तहत स्वास्थ्य विभाग के करीब 35 हजार कर्मचारियों को वैक्सीन दी जा चुकी है। इस अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार से उन चिकित्सकों तथा कर्मचारियों को वैक्सीन देनी शुरू की है जिनकी ड्यूटी मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री के अलावा सिविल सचिवालय में मंत्रियों के साथ रहती है।


बजट सत्र से पहले दूसरे चरण में कवर करने की तैयारी


इस चरण में 21 चिकित्सकों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री के आवास पर तैनात चिकित्सकों को भी कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है। अगले सप्ताह हरियाणा सिविल सचिवालय, लघु सचिवालय, एमएलए हॉस्टल की डिस्पैंसरी आदि में डयूटी देने वाले सभी चिकित्सकों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके बाद वीआईपी डयूटी वाले चिकित्सकों की 28 निगरानी के बाद मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री तथा मंत्रियों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। इसके लिए भी मुख्यमंत्री द्वारा स्वीकृति दी जा चुकी है। मुख्यमंत्री के चिकित्सा अधिकारी आर.एस. चौहान के अनुसार उनके स्टाफ को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है। जिसका कोई विपरीत परिणाम नहीं आया है। अब जल्द ही सीएम व मंत्रियों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी।
हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता पहले ही साफ कर चुके हैं कि बजट सत्र में उन्हीं लोगों को एंट्री मिलेगी। जिनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होगी या वह इंजैक्शन लगवा चुके होंगे। उन्होंने कहा कि वह खुद इस कार्य के लिए तैयार हैं। प्रयास रहेगा कि विधायकों को जिला स्तर पर उनके क्षेत्रों में ही कोरोना वैक्सीन दी जा सके। इसके लिए विधानसभा की तरफ से किसी को बाध्य नहीं किया जाएगा।
कांग्रेस विधायक का दावा, सरकार लगवाए फिर करेंगे फैसला
हरियाणा सरकार जहां एक तरफ सीएम व मंत्रियों को कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारी कर रही है वहीं कांग्रेस विधायक बीएल सैनी ने कहा कि वैक्सीन को लेकर कई तरह की भ्रांतियां फैली हुई हैं। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी वैक्सीन लगवाने को आगे नहीं आ रहे हैं। सरकार को चाहिए कि वह वैक्सीन की भ्रांतियों को दूर करे। उन्होंने कहा कि पहले मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री यह वैक्सीन लगवाएं उसके बाद विधायक भी विचार करेंगे।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
तृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्न
अनाथ बेटियों को पढ़ाने के बाद उनके हाथ पीले करा रहे दाती जी महाराज
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू