National

जेबीटी अध्यापकों के तबादलों पर लगाई रोक हटाए सरकार

December 05, 2020 09:22 PM

जेबीटी अध्यापकों के तबादलों पर लगाई रोक हटाए सरकार

चंडीगढ़। जेबीटी शिक्षकों के अंतर जिला तबादले रद्द करने का मामला तूल पकड़ गया है। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने शनिवार को मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर लंबे समय बाद जेबीटी शिक्षकों के अंतर जिला किए गए तबादलों पर लगाई गई रोक को हटाने की मांग की है।
सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा व महासचिव सतीश सेठी और हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के प्रधान सीएन भारती व महासचिव जगरोशन ने सरकार एवं शिक्षा विभाग को आगाह किया कि अगर जल्द ही तबादलों पर लगाई गई रोक नहीं हटाई तो प्रदेभर में इसका विरोध किया जाएगा।
सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने बताया कि हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ एवं सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा लंबे समय से जेबीटी अध्यापकों के अंतर जिला स्थानांतरण की मांग कर रहे थे। लंबे इंतजार के बाद शिक्षा विभाग ने 15 नवंबर 2020 को 2544 जेबीटी अध्यापकों के अंतर जिला स्थानांतरण आदेश जारी किए।
विभाग के निर्देशों की पालना करते हुए इन अधिकतर जेबीटी अध्यापकों ने अपने स्कूलों से कार्यभार मुक्त होने के बाद नए आवंटित जिलों/स्कूलों में कार्यग्रहण भी कर लिया था। परंतु अचानक 12 दिनों बाद 27 नवंबर को विभाग ने इन अंतर जिला स्थानांतरण आदेशों को नए शैक्षणिक सत्र अप्रेल 2021 में लागू करने का फरमान जारी करते हुए सभी अध्यापकों को पुराने स्कूल/जिला में वापिस कार्यग्रहण करने के आदेश जारी कर दिए गए। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने यह आदेश वापस नहीं लिए तो कर्मचारी संघ अध्यापकों के समर्थन में संघर्ष का ऐलान करेगा।

 
Have something to say? Post your comment