National

गुरुग्राम: बेटी की शादी में डेरा प्रेमियों ने दिया घरेलू उपयोग का सामान

December 03, 2020 04:24 PM

-शाह सतनाम जी ग्रीन वेलफेयर फोर्स गुरुग्राम व सोहना ब्लॉक ने निभाई जिम्मेदारी
-संगत के इस कदम की चारों ओर हुई तारीफ

गुरुग्राम। समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणी डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों ने एक गरीब बेटी की शादी में घरेलू उपयोग का सारा सामान देकर अपनी सेवा भावना को प्रदर्शित किया है। सोहना ब्लॉक में हुई इस शादी में सोहना व गुरुग्राम ब्लॉक ने मिलकर पूज्य गुरू संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इंसा के दिखाए मार्ग पर चलते हुए यह पुनीत कार्य में इस तरह से अपनी जिम्मेदारी निभाई।

सोहना के वार्ड-20 स्थित बंद कालोनी निवासी सावित्री देवी की बेटी की शादी का तारीख 1 दिसम्बर 2020 निश्चित की गई थी। सावित्री की पति का देहांत हो चुका है। घर का खर्च चलाने को वह मेहनत मजदूरी करती है। सावित्री देवी के लिए यह संभव नहीं था कि वे शादी का खर्च उठा सके। शादी की तारीख नजदीक आ रही थी और उनकी टेंशन बढ़ती जा रही थी। बेटी की खुशी से विदाई करना हर मां-बाप का सपना होता है, लेकिन सावित्री देवी इस सपने को पूरा करने में एक तरह से असमर्थ थी।

डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों को इस बारे में जब पता चला तो बिना देरी कि शाह सतनाम जी ग्रीन वेलफेयर फोर्स के सेवादार उनके घर पहुंचे और शादी की तैयारियों पर चर्चा की। फिर शादी में दिए जाने वाले सामान को लेकर डेरा के सेवादारों ने सूची तैयार की और सामान खरीदकर सावित्री देवी के आंगन में पहुंचाकर उनकी टेंशन को झटके में दूर कर दिया। साथ ही उनके घर पर नाम चर्चा आयोजित करके गुरू यश गाया। डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों की इस निस्वार्थ सेवा को देखकर सावित्री देवी का परिवार भावुक हो गया। उन्होंने सेवादारों के इस कार्य को कभी न भूलने वाला कार्य बताया। इस मौके पर गुरुग्राम के ब्लॉक भंगीदास श्याम सुंदर इंसा, 15 मेंबर राजेंद्र सिरोही इंसा, सोहना ब्लॉक भंगीदास मुकेश इंसा, जोगिंद्र, कृष्ण, महेंद्र, मुरलीधर, ज्ञानचंद, भगवान साह, श्रीराम, बबीता, परसुमलता, गरिमा, सरोज यादव फाजिलपुर, बाला, ममता आदि मौजूद रही।

यह सब सामान शादी में दिया
सावित्री देवी की बेटी की शादी में डेरा के सेवादारों ने दीवान बेड, गद्दा, कंबल, सिलाई मशीन, पंखा, अलमारी, घड़ी, दुल्हा-दुल्हन के कपड़े, 61 बर्तन, मेज-कुर्सी आदि सामान दिया गया।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
कांगड़ा में हजारों डेरा प्रेमियों ने ली 139 मानवता भलाई कार्यों की शपथ
बेंगलूरू: कराटे चैंपियनशिप में एमडीयू रोहतक के दीपक सोमवार को स्वर्ण पदक के लिए अरुणाचल के संजय से भिड़ेंगे
भारत व कनाडा में द्विपक्षीय कारोबार बढ़ाने की जरूरत
गुरुग्राम: धूमधाम से मनाया गया रंगों का त्योहार होली
गुरुग्राम: खिलाडिय़ों में सदा सिर्फ खेल की हो भावना: डा. विजय सिंह नम्बरदार
गुरुग्राम: शुरू हुआ 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण, सभी बच्चों को टीके लगवाएं
रोहतक: तैमूरपुर गांव में कलश यात्रा निकाल गुरू गोरखनाथ की प्रतिमा की स्थापित
गुरुग्राम: महिला-पुरुष एक दूसरे के पूरक हैं: डिप्टी मेयर सुनीता यादव
गुरुग्राम: सफाई महा अभियान में मेडिकल टीम घूम-घूम कर बांटती रही दवाएं
गुलमर्ग में माइनस 10 डिग्री तापमान में बर्फ से स्नान करके डॉक्टर प्रदीप भारद्वाज ने दिखाया साहस