Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Punjab

ज्वाइंट एक्शन कमेटी एक सितंबर को करेगी परिषद का घेराव

August 29, 2020 03:32 PM

जीरकपुर, जीरकपुर के गठन को भले ही कई साल हो चुके हैं लेकिन यहां जनसुविधाओं के नाम पर आजतक कुछ नहीं मिला है। जिसके चलते ज्वांइट एक्शन कमेटी ने एक सितंबर को नगर परिषद का घेराव करने का ऐलान किया है। ज्वांइट एक्शन कमेटी के प्रधान सुखदेव चौधरी ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में बताया कि जीकरपुर के विकास में मौजूदा तथा पूर्व सरकारों का कोई योगदान नहीं है। यहां बिल्डरों ने बहुमंजिला इमारतें तो बनाई लेकिन उन्होंने भी सरकारी मास्टर प्लान को तोडऩे के अलावा कुछ नहीं किया।

परिषद की अनदेखी से पनपे अवैध होटल,चल रहे अनैतिक कार्य

सुखदेव चौधरी ने बताया कि परिषद में कई प्रधानों का कार्यकाल पूरा हो चुका है और परिषद के पूर्व प्रधान विधायक बन चुके हैं। इसके बावजूद यहां आवारा जानवरों की समस्या का आजतक समाधान नहीं हुआ है। शहर की कालोनियों में सीवर ओवरफ्लो की समस्या आम है। जीरकपुर में परिषद व सरकार की अनदेखी की चलते लगातार अवैध निर्माण हो रहे हैं। बिल्डर लॉबी परिषद की मिलीभुगत के साथ अवैध कालोनियों का निर्माण कर रही है। उन्होंने कहा कि यहां कई मार्ग ऐसे हैं जहां सडक़ों की चौड़ाई को भी कम कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि यहां आम जनता के लिए बने नेचर पार्कों की हालत दयनीय हो चुकी है। आवासीय क्षेत्रों में गलियां टूटी पड़ी हैं। स्ट्रीट लाइटें महीनों से बंद पड़ी हैं। नगर परिषद के अधिकारी कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं। परिषद की अनदेखी के चलते आज जीरकपुर में सैकड़ों की संख्या में अवैध होटल पनप रहे हैं। जहां कई तरह के अनैतिक कार्य होते हैं। उन्होंने बताया कि इन समस्याओं को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री, स्थानीय निकाय मंत्री को भी पत्र लिखे जा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

 
सुखदेव चौधरी ने बताया कि ज्वाइंट एक्शन कमेटी की बैठक में जीकरपुर की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा के बाद फैसला लिया गया कि एक सितंबर को परिषद का घेराव किया जाएगा। उन्होंने जीरकपुर वासियों को इस घेराव में बढ़चढ़ कर भाग लेने की अपील करते हुए कहा कि इस घेराव में शहर की सभी सोसायटियों के अध्यक्ष व सचिवों के अलावा सभी क्षेत्रों के जनप्रतिनिधि भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि परिषद अधिकारियों का घेराव करने के बाद सीएम आवास की तरफ कूच किया जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी
औद्योगिक उत्पादों के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व