Thursday, April 18, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

गुरुग्राम: रक्तदान शिविर लगाने पर डेरा सच्चा सौदा गुरुग्राम को किया सम्मानित

S.KUMAR | August 26, 2020 05:09 PM


-लायंस ब्लड बैंक की ओर से दिया गया सम्मान
-सम्मान में प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह व धन्यवाद पत्र दिया गया
-डेरा सेवादारों ने भविष्य में भी ऐसे शिविर लगाने का दिया आश्वासन
-23 अगस्त 2020 को शिविर लगाकर सेवादारों ने किया था 151 यूनिट रक्तदान

 

गुरुग्राम। डेरा सच्चा सौदा सरसा की गुरुग्राम शाखा (शाह सतनाम जी ग्रीन एस. वेल्फेयर फोर्स विंग) की ओर से डब्ल्यू प्रतीक्षा अस्पताल सेक्टर-56 साउथ सिटी-2 में लगाए गए रक्तदान शिविर में 151 यूनिट रक्त दान किए जाने पर लायंस ब्लड बैंक की ओर से बुधवार को सम्मानित किया गया। सम्मान स्वरूप प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह व धन्यवाद पत्र दिया गया। ब्लड बैंक की ओर से डेरा के सेवादारों के जज्बे को भी सेल्यूट किया गया।

 

बता दें कि बीती 23 अगस्त को यह शिविर लगाया गया था। इस शिविर का शुभारंभ लायंस ब्लड बैंक की हेड स्वाति गोयल व लायंस क्लब गुडगांव सिटी के सदस्य विकास ढाका ने किया था। शिविर में संगत ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और 191 महिलाएं एवं पुरुष रक्तदान करने पहुंचे। जिनमें से 151 का रक्त लिया जा सका। डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों के रक्तदान के प्रति जज्बे को देखते हुए मुख्य अतिथि स्वाति गोयल ने भी सराहना की।



डेरा सच्चा सौदा का रक्तदान शिविर लगाने पर बुधवार को लायंस ब्लड बैंक की ओर से गुरुग्राम के भंगीदास श्याम सुंदर इंसा, 15 मेंबर जिम्मेदार राजेंद्र सिरोही, 15 मेंबर सुधीर इंसा, ब्लड समित गुरुग्राम के जिम्मेदार विनोद कुमार इंसा को यह सम्मान दिया गया। सम्मान करते हुए स्वाति गोयल ने कहा कि मानवता की सच्ची सेवा यही है। धन्य है डेरा के सेवादार, जो कि खून दान के लिए इतने सक्रिय, आतुर रहते हैं, वह भी पूरे अनुशासन के साथ। इस तरह का सेवा का जज्बा हर किसी में नहीं हो सकता। खून देने के लिए होड़ यहां लगती दिखाई दी। उन्होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा का वे धन्यवाद करती हैं कि खून की कमी को पूरा करने के लिए यहां के सेवादारों ने रक्तदान किया। इस मौके पर ब्लड बैंक की ओर से प्राची ने भी धन्यवाद किया।

 

गुरूजी ने जो रास्ता दिखाया, उसी पर चलना ध्येय: श्याम सुंदर
सम्मान मिलने पर भंगीदास श्याम सुंदर इंसा ने कहा कि संगत को गुरूजी ने हमेशा सच के रास्ते पर चलते हुए मानवता की सेवा, भलाई का ही पाठ पढ़ाया है। उन्हीं की सीख से आज पूरी साध-संगत ना केवल रक्तदान, बल्कि मृतक देह का दान करना, बेघरों के घर बनाना, भूखों को खाना खिलाना, वंचितों को घर का राशन देना, बीमारों का उपचार कराना, सर्दियों में बेघरों को कम्बल, उन्हें सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने का काम करती है। कोरोना महामारी के दौरान भी डेरा सच्चा सौदा सरसा के सेवादारों ने गुरुग्राम में दिन-रात जनता की सेवा की। जरूरतमंदों की पहचान करके उन्हें राशन आवंटित किया गया।

 

भविष्य में भी ऐसे शिविर लगाने को हैं तैयार: राजेंद्र सिरोही
राजेंद्र सिरोही ने लायंस ब्लड बैंक का धन्यवाद करते हुए कहा कि डेरा सच्चा सौदा के सेवादार भविष्य में रक्तदान के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। मानवता की सेवा के लिए सेवादारों द्वारा नियमित तौर पर रक्तदान किया जाता है। विनोद कुमार इंसा व सुधीर इंसा ने बताया कि रक्तदान शिविर लगाने के अलावा अस्पतालों में उपचाराधीन मरीजों के उपचार, आॅपरेशन के लिए सीधे मरीजों को भी सेवादार रक्तदान करते रहते हैं। इसके लिए सेवादारों ने ब्लड डोनेशन के सोशल मीडिया पर गु्रप बना रखे हैं। गु्रप में ब्लड की डिमांड आते ही संबंधित मरीजों के तिमारदारों से संपर्क करके सेवादार रक्तदान करने पहुंच जाते हैं।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक
हरियाणा के चुनावी रण मैं ससुर और बहू हुए आमने सामने
टे्रन की चपेट में आने से देवर-भाभी की मौत
सट्टेबाजी का मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रिश्वत लेने वाले थाना प्रभारी व एएसआई काबू
एक बार मार्क की शिकायत दोबारा आई तो देना होगा जवाब:नायब सैनी
संकल्प पत्र में भाजपा की गारंटी,हर वर्ग का होगा विकास: गुप्ता
अंबाला से बाहर नहीं करूंगा प्रचार:अनिल विज
यमुनानगर में पलटा स्कूली बच्चों से भरा ऑटो, एक की मौत, छह घायल
बहादुरगढ़ में दोस्तों ने कर डाला दोस्त का कत्ल