Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Punjab

पंजाब में फिर से शुरू होगी शूटिंग,अमरिंदर ने जारी किए आदेश

July 25, 2020 11:28 AM
 
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गुरूवार को राज्य में अनलॉक 2.0 के दौरान फिल्मों /संगीतक वीडियोज़ की शूटिंग के लिए विस्तृत दिशा-निर्देशों को मंज़ूरी दे दी। हिदायतों के अनुसार शूटिंग वाले स्थान पर 50 से अधिक व्यक्ति इकठ्ठा नहीं हो सकेंगे और कोविड एहतियात के सभी प्रोटोकालों की पालना करनी यकीनी होगी।
फि़ल्म और संगीतउद्योग के नुमायंदों के प्रतिनिधिमंडल द्वारा फिल्मों और गानों के फिल्मांकण के लिए आज्ञा लेने सम्बन्धी मुख्यमंत्री से की माँग के बाद मुख्यमंत्री ने बुधवार को मुख्य सचिव विनी महाजन को इस सम्बन्धी स्पष्ट हिदायतें जारी करने के लिए कहा था।
मुख्यमंत्री की तरफ से आज मंजूरी देने के बाद विशेष मुख्य सचिव (गृह) सतीश चंद्रा ने राज्य में फिल्मों /संगीतक वीडियो फिल्मांकण के लिए शर्तों सहित आज्ञा देने सम्बन्धी व्यापक दिशा-निर्देश जारी कर दिए। शूटिंग के लिए आज्ञा लेने के लिए डिप्टी कमिशनर को आवेदन पत्र देना होगा जिसमें शूटिंग स्थान का विवरण, दिनों की संख्या, आज्ञा का समय आदि लिखना होगा। डिप्टी कमिशनर पुलिस अधिकारियों के साथ सलाह के बाद आज्ञा देगा और आज्ञा की कापी आगे जानकारी और अपेक्षित कार्यवाही के लिए पुलिस कमिशनर /एस.एस.पी. को भेजी जायेगी।
हिदायतों के अनुसार शूटिंग के दौरान मौके पर कुल 50 से अधिक व्यक्ति इकठ्ठा नहीं होंगे और यह कम से -कम संभव समय में से की जानी चाहिए। शूटिंग सम्बन्धित व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग के बाद ही शुरू हो सकेगी और किसी में बीमारी का कोई लक्षण न पाये जाने के बाद ही शुरू होगी। शूटिंग स्थान को सैनीटाईज़ किया जायेगा और साबुन और पानी का पूरा प्रबंध होगा। सभी को निरंतर हाथ धोने पड़ेंगे। कैमरे का सामना करने वालों को छोड़ कर बाकी सभी को मास्क पहनना और सामाजिक दूरी के नियमों की पालना करनी लाजि़मी होगी।
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार:शर्मा
परनीत कौर को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में बगावत
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग