Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Religion

कोरोना महामारी के बीच जगन्नाथ रथ यात्रा का आयोजन

June 23, 2020 04:31 PM

अहमदाबाद। प्राचीन शहर पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा का प्रारंभ हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने पहले कोरोना वायरस से फैली महामारी के चलते रथयात्रा पर रोक लगा दी थी, लेकिन बाद में कुछ शर्तों के साथ इसकी अनुमति दे दी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार 500 से ज्यादा लोग रथ को नहीं खींच सकेंगे। सभी का कोरोना टेस्ट किया जाएगा और निगेटिव पाए जाने वालों को ही रथयात्रा में शामिल होने की अनुमति होगी। रथयात्रा के दौरान पुरी शहर में कफ्र्यू लागू रहेगा। कफ्र्यू सोमवार की रात आठ बजे से लागू किया जाए और शहर में प्रवेश के सारे प्वाइंट जैसे एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे बंद इस दौरान बंद रहेंगे।

अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की 143वीं रथयात्रा का प्रारंभ हुई


अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की 143वीं रथयात्रा का प्रारंभ हो गया है। कोरोना वायरस से फैली महामारी को देखते हुए गुजरात हाई कोर्ट ने रथयात्रा पर रोक का आदेश दिया था, जिसके बाद मंदिर परिसर के अंदर ही रथयात्रा निकालने का निर्णय किया गया है। इस बार भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा मंदिर परिसर में ही सात फेरे लगाएगी। गुजरात के सीएम विजय रुपाणी रथयात्रा में भाग लेने के लिए सुबह अहमदाबाद के जगन्नाथजी मंदिर परिसर में पहुंचे। गृहमंत्री अमित शाह हर साल की तरह इस साल भी भगवान जगन्नाथ की मंगला आरती में सुबह चार बजे शामिल हुए।

 
Have something to say? Post your comment