Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
 
 
Astrology

सूर्यग्रहण के दिन ये तीन राशि वाले रखें सावधानियां

June 13, 2020 02:24 PM

सूर्य का सबसे बुरा प्रभाव वृषभ राशि पर पड़ेगा. वृषभ राशि के लोगों के लिए यह ग्रहण धन भाव में होगा. जो पॉपर्टी से जुड़े मामले है, उनसे आपका दूर रहना है. इसके दौरान आपको कर्ज लेने से बचना है. अगर जरूरत है तो भी कर्ज न लें. इस दौरान आपके दुश्मन बढ़ सकते हैं, जिसकी वजह से मानसिक तनाव में रह सकते है. दूसरा भाव वाणी का भी होता है. इस लिए सूर्य ग्रहण के दौरान अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना है. आप अनजाने में ऐसे शब्द बोल सकते हैं जो समाने वाले व्यक्ति को ठेस पहुंचा सकते हैं, इसलिए वाणी पर नियंत्रण सबसे ज्यादा जरूरी है.
सूर्य का प्रभाव कम करने के लिए वृषभ राशि वाले इस दिन घी का दीपक जलाएं और उसमें कपूर डाल दें. उसके बाद दान पून्य जरूर करना है. ग्रहण समाप्त होने के बाद जो दान किया जाता है वह अच्छे प्रभाव डालता है. इसीलिए यह दान किया जाता है. जरूरतमंद लोगों को आप अनाज का दान कर सकते हैं और चावल, आटा, गेहूं और दाल दे सकते हैं. जब ग्रहण चल रहा हो तब अपने गुरु मंत्र का जप जरूर करें.

कर्क राशि चंद्रमा की राशि है यह बहुत ही भावनात्मक राशि होती है. ग्रहण के दौरान आपको यात्रा से बचना है, इसके अलावा पानी से दूर रहना है. ऐसी जगह नहीं जाना है जहां पानी बहुत अधिक हो. आपको नदी-तालाब में नहाने से बचना है. आपके मन में भय का भाव रह सकता है. आपको छोटी छोटी बातों पर बहस करने से बचना है. यह स्थति अगले तेरह दिनों तक रह सकती है. कर्क राशि वालों का कर्ज ना लेना है न ही देना है. खर्चे बहुत अधिक बढ़ सकते हैं क्योंकि यह बारहवे भाव में है. कर्क राशि वाले जातक ग्रहण के समय अपने ईष्ठदेव के मंत्र का जप करें. ग्रहण समाप्त होने के बाद किसी भी गरीब व्यक्ति को आप अन्न, गुड़, तिल या वस्त्र का दान कर सकते हैं, जो आपके लिए बेहद अच्छा रहने वाला है.
वृश्चिक राशि वृश्चिक राशि वाले के लिए यह ग्रहण अष्टम भाव में होगा. इस ग्रहण से 13 दिन तक सावधानियां बरतनी है. इस दौरान आपकी इम्यूनिटी कमजोर हो सकती है, इसलिए आपको खाने पीने का ध्यान देना है. वृश्चिक राशि वालों के लिए उपाय वृश्चिक राशि वाले जातक ग्रहण के समय अपने ईष्ठदेव के मंत्र का जाप करें. ग्रहण समाप्त होने के बाद किसी भी व्यक्ति को आप अन्न, गुड़, तिल या वस्त्र का दान कर सकते हैं. जो आपके लिए बेहद अच्छा रहने वाला है।

 
Have something to say? Post your comment