Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Astrology

सूर्यग्रहण:12 घंटे पहले शुरू होगा सूतककाल

June 13, 2020 02:21 PM

इस ग्रहण का सूतक काल करीब 12 घंटे पहले लग जाएगा. सूर्यग्रहण का सूतक काल 20 जून की रात 10 बजकर 20 मिनट से लग जाएगा और जो सूर्यग्रहण के साथ खत्म होगा. इस ग्रहण के दौरान छ ग्रहण बक्री रहने वाले हैं, शनि, गुरु, बुध, राहु केतु और शुक्र ब्रकी ग्रह है. यह ग्रहण मिथुन राशि में लगेगा. इस ग्रहण के सूतक की शुरुआत 20 जून की रात 10 बजकर 20 मिनट से हो जाएगी. सूतक काल लगने से पहले ही भोजन कर लेना चाहिए, क्योंकि सूतक काल में खाना पीना नहीं करना है।
क्या है ग्रहण लगने का समय
- पूर्ण ग्रहण शुरू होगा 21 जून सुबह 10 बजकर 17 मिनट पर
- ग्रहण का मध्य दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर होगा
- पूर्ण ग्रहण की समाप्ति दोपहर 2 बजकर 2 मिनट पर होगी
- आंशिक ग्रहण की समाप्ति दोपहर 3 बजकर 4 मिनट पर होगी
- इस ग्रहण की अवधि 3 घंटे 25 मिनट की होगी. इसके बाद साल के अंत में एक और सूर्य ग्रहण होगा.
गर्भवती महिलाएं रखे सावधानी
सूतक काल में खासकर गर्भवती महिलाएं सावधानी जरूर रखें. ग्रहण काल के दौरान आपको कुछ खाना नहीं है और चाकू, छूरी का प्रयोग नहीं करना है. इस दौरान सब्जी फल आदि नहीं काटना है. ग्रहण काल की अवधि में कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता है. सूतक काल में पाठ पूजा की जाती है, देवी देवताओं की मूर्तिया छूना नहीं चाहिए.

 
Have something to say? Post your comment