Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
National

कोरोना पॉजिटिव नर्स का मामला...तब पैदल ही पहुंची अस्पताल तो किसी ने नहीं संभाला, आज किया स्वागत

May 22, 2020 07:31 PM

-एनएचएम के तहत लगी है नर्स पूनम
-एनएचएम की शिकायत पर भी नहीं हुई कार्रवाई
गुरुग्राम। नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के तहत यहां नागरिक अस्पताल में कार्यरत नर्स पूनम को उस दिन तो किसी ने नहीं संभाला, जिस दिन वह कोरोना संक्रमित होने के बाद अपने घर से नागरिक अस्पताल पैदल ही 40 मिनट का सफर तक करके पहुंची थी। आज जब वह ठीक होकर लौटी तो उसका यहां स्वागत करने की रस्म की गई।
यहां नागरिक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में काम करते हुए एक स्टाफ नर्स पूनम सहराय और एक एनएचएम के तहत कार्यरत नर्स पूनम कोरोना संक्रमित हो गई थी। अब ठीक होने के बाद शुक्रवार को जब पूनम अपनी ड्यूटी ज्वायन करने पहुंची तो उनका स्वागत किया गया। इस मौके पर एनएचएम के जिलाध्यक्ष हरिराज, एनसीडी प्रभारी डा. सुनीता राठी, डा. प्रदीप कुमार समेत काफी संख्या में स्टाफ मौजूद रहा। हरिराज के मुताबिक स्टाफ पूनम ने सिविल सर्जन, पीएमओ व अन्य स्टाफ की बीमारी के समय उत्साह बढ़ाने का धन्यवाद किया। अब सवाल यह उठता है कि जिस दिन यही स्टाफ पूनम कोरोना संक्रमित हुई थी, उस दिन ये सब कहां थे।


बुखार था, फिर भी बनाया ड्यूटी का दबाव: हरिराज
एनएचएम के अध्यक्ष हरिराज से जब पूनम के स्वागत और पहले दिन के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि स्टाफ पूनम की समस्या का उन्हें देरी से पता चला। वे पता चलते ही सीएमओ डा. जेएस पूनिया से मिले थे। उन्होंने पूरे मामले का पता नहीं होने का बात कही थी। भविष्य में इस तरह की घटना नहीं होने देने का भी आश्वासन दिया था। हरिराज ने यह भी बताया कि पूनम की तबियत खराब होने पर अस्पताल की सीनियर स्टाफ की ओर से ड्यूटी पर आने का दबाव बनाया गया था। जबकि पूनम की रिपोर्ट तब तक नहीं आई थी। हरिराज के मुताबिक एनएचएम यूनियन ने सीनियर स्टाफ से मुलाकात की थी। हालांकि इस बात का किसी के जवाब नहीं है कि नर्सिंग स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने के बाद एम्बुलेंस लेने क्यों नहीं पहुंची। पहले दिन तो पीडि़त नर्स ने भी शिकायत की थी, लेकिन बाद में उन्होंने चुप्पी साध ली।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी
साइबर क्राइम बड़ी चुनौती, निपटने के लिए जागरूकता जरूरी:बंसल