Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
National

भाजपा के लेन-देन पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

December 10, 2017 11:55 PM

अहमदाबाद,10  दिसंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने नोटबंदी के बाद भाजपा नेताओं के कथित लेन-देन पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के साथ भाजपा के गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि आतंकी बुरहान वानी को मार गिराने के बाद उनके परिवार को नौकरी का ऑफर दिया गया जबकि गुजरात में शहीद की बेटी को सभा से बाहर निकलवा दिया। अहमदाबाद में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव गांधी भवन पर पत्रकार वार्ता में नोटबंदी के पहले व बाद में देश के कई शहरों में पकड़ी गई नकदी व भाजपा कार्यालयों के नाम पर ली गई जमीनों पर सवाल उठाते हुए सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि गुजरात में शाह जिस सहकारी बैंक का संचालन करते हैं, नोटबंदी के दौरान यहां करोड़ों का अवैध लेन-देन हुआ। प्रधानमंत्री मोदी को इसकी जांच करानी चाहिए। महाराष्ट्र के मंत्री की कार से 51 लाख कैश मिला। गाजियाबाद में भाजपा नेता की कार से तीन करोड़ रुपये मिले। वहीं 8 नवंबर को भाजपा के खाते में एक करोड़ रुपया जमा हुआ। पीएम को इसकी जांच करानी चाहिए।

सुरजेवाला ने कहा कि गुजरात में सीएम रुपाणी की सभा में शहीद की बेटी ने हक मांगा तो उसे बाहर निकलवा दिया लेकिन कश्मीर में आतंकी कमांडर बुरहान वाणी को सेना मार गिराती है तो उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह कहते हैं कि वानी दुर्घटनावश मारा गया। उस के यहां होने का पता होता तो कुछ बीच का रास्ता निकालते।

कांधार मामला उठाते हुए सुरजेवाला ने कहा कि जैश-ए-मुहम्मद के मसूद अजहर, मुश्ताक जर्गर व उमर शेख को भाजपा के तत्कालीन मंत्री विमान में बिठाकर कांधार छोड़कर आए थे। भोपाल में भाजपा की आइटी सेल के संयोजक आइएस की दलाली करते पकड़े गए। उस पर भाजपा ने कभी कुछ नहीं बोला।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी
साइबर क्राइम बड़ी चुनौती, निपटने के लिए जागरूकता जरूरी:बंसल