Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Chandigarh

सेवा अधिकार एक्ट के तहत मिलने वाली सेवाओं की समीक्षा

December 08, 2017 03:07 PM

मोहाली ,07 दिसंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया )  पंजाब सेवा अधिकार कमिश्नर पंकज कुमार महाजन व कमल दीप कौर भंडारी की ओर से वीरवार को सेवा का अधिकार एक्ट के तहत मिलने वाली सेवाओं की समीक्षा की गई। इस दौरान अधिकारियों की ओर से सिविल सर्जन कार्यालय में जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्रों के संबंधी कामकाज का जायजा लिया। उक्त अधिकारियों की ओर से एक्ट के तहत दी जाने वाली सेवाओं को तय समय में मुहैया करवाने को यकीनी बनाने के लिए कहा गया। मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त जनरल चरण देव सिंह, सहायक कमिश्नर जसबीर सिंह, सहायक कमिश्नर शिकायत डॉ. पालिका अरोड़ा, डीएसपी अमरोज सिंह, डॉ. जसप्रीत कौर व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

छात्र-छात्राओं को मिले सेवाएं

पंकज कुमार महाजन ने शिक्षा विभाग की सेवाओं को छात्र-छात्राओं को समय पर मुहैया करवाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स की डिग्रिया समय पर दी जाए। इस दौरान पुलिस विभाग की ओर से दी जाने वाली सेवाओं, कानून के तहत दी जाने वाली सेवाओं की भी समीक्षा की गई।

अधिकारियों से पूछा कारण

जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र समय पर न मिलने के बारे में अधिकारियों की ओर से संबंधित कर्मचारियों से कारण पूछा गया। अधिकारियों ने कहा कि कर्मचारियों को समय पर प्रमाण पत्र मुहैया करवाए जाएं। ताकि प्रमाण पत्र लेने के लिए लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों की ओर से विचार रखे गए।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडन
ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह
ईवी खरीदने वाले उपभोक्ताओं को दी 18.66 करोड़ सब्सिडी:नौटियाल
सिटी ब्यूटीफुल में 31 मार्च तक शुरू होंगे 53 ईवी चार्जिंग स्टेशन
नए जनसांख्यिकीय लाभ के अवसर बढ़े:अरविंद विरमानी
महिलाओं को उद्योग जगत में नई पहचान देगा शी-फोरम
सिम्मी मरवाहा युवा पत्रकार सम्मान के लिए आवेदन आमंत्रित
पंजाब दे शेर ने सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के अंतर्गत लांच की अपनी टीम जर्सी
डेराबस्सी के भगवान परशुराम भवन में मूर्ति स्थापना दिवस मनाया